Friday, January 27, 2023

T20 special :- (IND VS ENG)दूसरे टी20 में भारत की जीत, इंग्लैंड पर भारी पड़े इशान किशन और विराट कोहली

Must Read

भारत ने दूसरा टी20 मैच 7 विकेट (India vs England) से जीत सीरीज 1-1 से बराबर की, इशान किशन और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाया।

नई दिल्ली. अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (India vs England) ने शानदार जीत दर्ज की. भारत को इंग्लैंड ने 165 रनों की चुनौती दी थी जिसे हासिल करने में उसे जरा भी परेशानी नहीं हुई. भारत की शुरुआत खराब रही और पहला ओवर मेडन तो रहा ही साथ में केएल राहुल भी शून्य पर निपट गए लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और डेब्यू मैच खेल रहे इशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच से बाहर कर दिया।

भारत की जीत में इशान किशन और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए. किशन ने अपने पहले इंटरनेशनल मैच में ही 28 गेंदों में हाफसेंचुरी ठोकी. किशन ने 32 गेंदों में 56 रन बनाए. किशन ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. कप्तान विराट कोहली ने भी टी20 में अपना 26वां अर्धशतक लगाया. कोहली टी20 में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. विराट कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ उन्होंने मैच को खत्म किया.।

 

अहमदाबाद की पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना भी टीम इंडिया के हक में गया. अहमदाबाद में रात के समय ओस पड़ती है जिसका असर इंग्लैंड की गेंदबाजी पर पड़ा. वैसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पिच पर गेंद फंसकर आ रही थी और इसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों को मिला।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे मृत लोगों के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -