Sunday, January 29, 2023

SMS से भी कर सकते हैं पता SMS के जरिए भी पीएफ खाते का बेलैंस पता किया जा सकता है

Must Read

अगर आपकी सैलरी से पीएफ (Employee Provident Fund) कटता है तो ये खबर आपके लिए पढ़ना बेहद जरूरी है. हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठे बेहद आसान तरीके से आप पीएफ खाते का बैलेंस चेक कर सकते हैं. ये काम चंद मिनटों में घर बैठे निपटाया जा सकता है।

दिल्ली: कोरोना काल में लोगों को जब आर्थिक दिक्कत हुई तो लोगों ने अपने पीएफ खाते से पैसे निकालने का मन बनाया. कुछ लोगों के पैसे तो निकल आए लेकिन कुछ लोगों को इस बात तक की जानकारी नहीं थी कि उनके पीएफ खाते में कितने रुपये हैं. अगर आपको भी अपने पीएफ खाते में जमा धनराशि की जानकारी नहीं है तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे पीएफ खाते की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

EPFO की मिस्ड कॉल सुविधा

अगर आपका मोबाइल नंबर EPFO के रिकॉर्ड में आपके पीएफ खाते के साथ लिंक है तो आप केवल एक मिस्ड कॉल के जरिए भी पता कर सकते हैं. इसके लिए आपको 011-22901406 पर मिस्ड कॉल करनी होगी. कॉल कटने के चंद सेकेंड बाद ही आपके पास मैसेज आ जाएगा जिसमें आपके खाते में जमा राशि की जानकारी होगी।

SMS से भी कर सकते है पता:-

SMS के जरिए भी पीएफ खाते का बेलैंस पता किया जा सकता है. इसके लिए आपको मोबाइल नंबर 7738299899 पर SMS करना होगा. अगर आपका नंबर रजिस्टर्ड होगा तो आपको कुछ ही देर में एक मैसेज आ जाएगा जिसमें आपके खाते में जमा धनराशि की जानकारी होगी. इसके अलावा आपका UAN (Universal Account Number) भी आपको पता चल जाएगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -