Sunday, January 29, 2023

SEONI NEWS : जुलूस व चल समारोह में रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध

Must Read


SEONI SRDnews :- पूर्व निर्धारित दिन एवं समय पर ही करना होगा (seoni durga ji)मूर्ति विसर्जन, पुलिस एवं राजस्व विभाग की बैठक संपन्न कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक का आयोजन पुलिस कंट्रोल रूम सभाकक्ष में किया गया।





जिसमें कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी कार्यपालक दण्डाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को आगामी त्यौहारों में शांति व्यवस्था तथा कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उक्त बैठक में अपर कलेक्टर श्री मूलचंद वर्मा, अपर कलेक्टर सुश्री सुनिता खण्डाइत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश खरपुसे सहित सभी एसडीएम एवं एसडीओपी तथा थाना प्रभारियों की उपस्थिति रही।





जुलूस व चल समारोह में रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध | seoni durga ji visarjan





बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रतीक द्वारा अनुभागवार राजस्व व पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर उनके द्वारा आगामी त्यौहारों में शांति व्यवस्था एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर योजना बनाई गई। कार्ययोजना की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा निर्देशित किया गया कि राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निर्देर्शों का कड़ाई से पालन कराया जाए। जुलूस, चल समारोह को पूर्णत: प्रतिबंधित करते हुए अन्य कार्यक्रमों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी उपायों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। विसर्जन घाटों का पूर्व से ही चिन्हांकन कर इनकी साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था के साथ ही होमगार्ड द्वारा विसर्जन दिवस पर गोताखोर, लाईव जैकेट तथा नाव आदि सुरक्षा संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।





उन्होंनें निर्देशित किया कि सभी अनुविभागीय एवं पुलिस अधिकारी आयोजन समिति से चर्चा कर समितिवार विसर्जन का दिन एवं पृथक-पृथक समय निर्धारित करें। एक समय पर विसर्जन स्थल पर एक ही समिति के अधिकतम 10 लोग ही उपस्थित हों, जिसकी लिखित अनुमति अनुविभागीय दण्डाधिकारी द्वारा पूर्व जारी की जाए तथा मूर्ति विसर्जन की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जाए। किसी भी स्थिति में आमजन पानी में न उतरें। इसी तरह दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम को प्रतीकात्मक स्वरूप छोटे आयोजन में समिति सदस्यों की उपस्थिति में ही सम्पन्न कराने हेतु आयोजन समिति को प्रेरित करने के साथ ही वाहन के माध्यम से घरों से ज्वारे प्राप्त कर इनका विधिवत विसर्जन कराने के निर्देश भी कलेक्टर एवं एसपी द्वारा दिए गए।





पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रात्रि के समय सभी दुर्गा पण्डालों पर आयोजन समिति के कम से कम एक सदस्य की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए साथ ही पुलिस अधिकारियों को रात्रि गस्त हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने आकास्मिक स्थिति में त्वरित कार्यवाही के लिए नगरीय क्षेत्र के लिए फायर बिग्रेड वाहन को पुलिस कंट्रोल रूम में तथा अनुभाग स्तर पर थाना परिसर में खड़ा रखने के निर्देश दिए।





यह भी देखे : धूम्रपान निषेद : नशा मुक्ति का जीवन्त उदाहरण धूम्रपान करना तो दूर छूना भी मानते हैं माता का श्राप





सिवनी शहर की खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में ज्वाइन करे click here ……


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -