Sunday, January 29, 2023

SEONI : ओला-वृष्टि से हुई क्षति की भरपाई करेगी सरकार – मंत्री श्री पटेल

Must Read

Seoni olaavrshti : क्षतिग्रस्त रबी फसलों के तत्काल सर्वे के निर्देश किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने मंगलवार सुबह ओला-वृष्टि (olaavrshti) Hail storm की सूचना मिलने पर संबंधित जिलों के कलेक्टर और कृषि उप संचालकों को मौका-मुआयना कर सर्वे कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया है कि ओला-वृष्टि (olaavrshti) से रबी फसलों को हुई क्षति की भरपाई सरकार करेगी।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर ओला-वृष्टि से प्रभावित फसलों के सर्वे के साथ फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई जायेगी। गाँवों में क्षतिग्रस्त फसलों का आंकलन पंचायत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराया जायेगा। प्रभावित किसानों को आरबीसी-6 (4) के अंतर्गत राहत प्रदान की जायेगी। श्री पटेल ने कहा कि शिवराज सरकार किसान हितैषी सरकार है। हर प्रभावित किसान को नियमानुसार नुकसान का मुआवजा दिलाया जायेगा।

कलेक्टर ने किया ओला वृष्टि (olaavrshti) प्रभावित ग्रामों का सघन निरीक्षण

विगत दिवस जिले में हुई ओला वृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों के नुकसानी के आंकलन के लिए राजस्व विभाग एवं कृषि विभाग के मैदानी अमले द्वारा अपने-अपने क्षेत्र का सघन निरीक्षण कर राहत प्रकरण तैयार किए जा रहे हैं। कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग द्वारा भी बुधवार 17 फरवरी को ओलावृष्टि से प्रभावित हुए सिवनी, केवलारी, लखनादौन तथा धनौरा तहसील के विभिन्न ग्रामों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया। उन्होनें कृषकों के खेतों में पहुंचकर हुई फसल नुकसानी का अवलोकन करने के साथ ही मौके में उपस्थिति राजस्व व कृषि विभाग के अधिकारियों को वास्तविक नुकसानी का आंकलन कर शीघ्र राहत प्रकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

सिवनी शहर की खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में ज्वाइन करे click here ……

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -