Sunday, January 29, 2023

Satna news : नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी तक : देखे पूरी जानकारी

Must Read

Satna news : सतना जिले की जवाहर विद्यालय रहिकवारा में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिये ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरु हो चुकी है। इच्छुक आवेदक वर्ष 2023 में प्रवेश के लिये ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी तक कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालयों में प्रवेश मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के लिए है, जिसमें ग्रामीण बच्चों के लिए कम से कम 75% सीटें उपलब्ध हैं। जिले में एससी और एसटी समुदाय के बच्चों के लिए उनकी आबादी के अनुपात में सीटें आरक्षित हैं लेकिन राष्ट्रीय औसत से कम नहीं। 1/3 सीटें छात्राओं द्वारा भरी जाती हैं। 3% सीटें विकलांग बच्चों के लिए हैं।

प्रवेश हेतु कक्षा 5 के विद्यार्थियों के लिये प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है, आवेदक कक्षा 5 का अभ्यर्थी होना चाहिए। प्रत्येक जिले से 80 छात्रों का चयन किया जाता है। सतना जिले  में नवोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन 31 जनवरी 2023 तक कर सकते है ।

एच एल विश्वकर्मा ( SRDnews ) रीवा Satna news मध्य प्रदेश:

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले SRDnews पर,  फॉलो करें SRDnews को और डाउनलोड करे – SRDnews की एंड्राइड एप्लिकेशनफॉलो करें SRD news को फेसबुक, ट्विटर गूगल न्यूज़.पर

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -