Sunday, February 5, 2023

Railtel corporation of India : 6100 से अधिक रेलवे स्टेशनों को कवर करने वाली वाई-फाई परियोजना का मुद्रीकरण

Must Read

Railtel corporation of India रेलटेल ने वाई-फाई परियोजना का मुद्रीकरण करने के लिए टेक फर्म के साथ करार किया। 3i इंफोटेक के अनुमान के मुताबिक राजस्व का नेतृत्व बड़े पैमाने पर विज्ञापन और सामग्री/सेवा-आधारित राजस्व द्वारा समर्थित होगा और परियोजना से समेकित राजस्व क्षमता पांच साल की अवधि में 250 करोड़ रुपये से ऊपर होने की उम्मीद है।

Railtel corporation of India

रेलटेल ने 3 जनवरी को घोषणा की कि (RailTel ties up with tech firm to monetise Wi-Fi project) उसने पूरे भारत में 6,100 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर अपनी वाई-फाई परियोजना का मुद्रीकरण करने के लिए एक प्रौद्योगिकी फर्म के साथ करार किया है।

रेलटेल, जो रेल मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक उपक्रम है, ने मुंबई स्थित एक वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी 3i इंफोटेक लिमिटेड के नेतृत्व वाले एक कंसोर्टियम के साथ पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, कंपनी के एक बयान में कहा गया है। कंसोर्टियम के अन्य सदस्य फोरेंसिक इंटेलिजेंस सर्विलांस एंड सिक्योरिटी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (FISST) और येलो इंक। अनुबंध के तहत, दुनिया के सबसे बड़े एकीकृत सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क में से एक में लक्षित विज्ञापनों और रेल यात्रियों के लिए मल्टीमीडिया इंफोटेनमेंट सेवाओं के विस्तार के माध्यम से वाई-फाई का मुद्रीकरण करके राजस्व उत्पन्न किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि सहयोगी प्रयासों के माध्यम से सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क के  ग्राहकों का मुद्रीकरण करने के लिए यह भारत का पहला बहु-वर्षीय वाणिज्यिक समझौता है।

अनुबंध के अनुसार, 3i इंफोटेक के नेतृत्व वाला संघ रेलटेल को प्रति वर्ष ₹14 करोड़ या अर्जित राजस्व का 40 प्रतिशत (जो भी अधिक हो) का भुगतान करेगा।

3i इंफोटेक के अनुमान के मुताबिक राजस्व का नेतृत्व बड़े पैमाने पर विज्ञापन और सामग्री/सेवा-आधारित राजस्व द्वारा समर्थित होगा और परियोजना से समेकित राजस्व क्षमता पांच साल की अवधि में 250 करोड़ रुपये से ऊपर होने की उम्मीद है।

रेलटेल का सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क अब पूरे भारत में 6,108 रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध है और प्रति दिन 1.1 मिलियन से अधिक अद्वितीय उपयोगकर्ता रिकॉर्ड करता है। बयान में कहा गया है कि इस सहयोगी सौदे के साथ, स्टेशन वाई-फाई उपयोगकर्ताओं को डिजिटल अनुभव विकसित करने के लिए तैयार है।

रेलटेल ने सितंबर 2022 को समाप्त तिमाही के लिए ₹440 करोड़ की समेकित आय पोस्ट की थी। यह इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में ₹385 करोड़ की समेकित आय में 14 प्रतिशत की वृद्धि के मुकाबले है। पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि के लिए रु.696 करोड़ की आय की तुलना में छमाही के लिए कंपनी की समेकित आय रु.825 करोड़ रही

अधिक जानकारी के लिय हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

ऐरा पशुओं की समस्याओं को लेकर कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

श्री राम दूत, रीवा/मध्य प्रदेश: धरने में पधारे मध्य प्रदेश कांग्रेस (जनरल सेक्रेटरी) सीधी जिले के प्रभारी एड. ब्रजभूषण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -