Sunday, January 29, 2023

PM Modi CBSE की बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ चल रही बातचीत में शामिल हुए

Must Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आश्चर्यजनक रूप से सीबीएसई की कक्षा 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ बातचीत में शामिल हुए। इस संवाद का आयोजन शिक्षा मंत्रालय ने किया था और इसमें विद्यार्थियों के माता-पिता भी शामिल थे।

pm modi news cbse studend


 

देश के विभिन्न हिस्सों के विद्यार्थी वर्चुअल माध्‍यम से बातचीत से जुड़े थे। इस दौरान गैर-हिंदी क्षेत्रों के विद्यार्थियों से आत्‍मीयता बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री ने उन छात्रों से बात करते समय उनकी भाषा के ही कुछ शब्‍दों का प्रयोग किया। श्री मोदी ने विद्यार्थियों की सकारात्मकता और व्यावहारिकता की सराहना करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि विद्यार्थी सभी कठिनाइयों और चुनौतियों को अपनी ताकत में बदल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही देश की ताकत भी है।

 

श्री मोदी ने बातचीत के दौरान विद्यार्थियों के आत्मविश्वास की भी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के अनुभव बहुत महत्वपूर्ण हैं और जीवन के हर पडाव में उपयोगी होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान, छात्रों ने इन पाठों को नए तरीके से सीखा और मौजूदा कठिन समय में देश की टीम भावना की ताकत देखी है।

 

श्री मोदी ने छात्रों से 5 जून को पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण के लिए कुछ योगदान करने का आग्रह किया। उन्होंने छात्रों से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर परिवार के साथ योग करने के लिए भी कहा। उन्होंने छात्रों से टीकाकरण पंजीकरण में अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों की मदद करने का भी आग्रह किया।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -