Sunday, January 29, 2023

News today : देश ने आज दो लाख से अधिक नए COVID मामलों की रिपोर्ट दी

Must Read

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविद -19 मामलों में तेजी से वृद्धि ने कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में सक्रिय कैसलोद को बढ़ाया है। परिणामस्वरूप, भारत में रिकवरी दर लगातार घट रही है। हालांकि, टीकाकरण अभियान देश के विभिन्न हिस्सों में सुचारू रूप से प्रगति कर रहा है।

news today


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज जानकारी दी है कि कोविद -19 टीकों की ग्यारह करोड़ चालीस लाख से अधिक खुराक लाभार्थियों को अब तक दी जा चुकी है। 24 घंटों में, कोविद -19 टीकों की 33 लाख से अधिक खुराक लाभार्थियों को टीका लगाई गई हैं।


मंत्रालय ने आगे बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में दो लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ, संचयी सकारात्मक मामलों ने एक करोड़ चालीस लाख का आंकड़ा पार कर लिया। यह पहला मौका है जब देश में कोविद -19 महामारी के प्रकोप से एक ही दिन में दो लाख से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है, देश में चौदह लाख सत्तर हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं जिनमें कुल सकारात्मक मामलों में 10.45 प्रतिशत शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में, देश में कुल एक हजार अड़तीस मौतें हुई हैं, जो पूरे देश में एक लाख सैंतालीस हजार से अधिक हो रही हैं।

बढ़ते नए मामलों के बीच, रिकवरी दर घटकर 88.31 फीसदी हो गई है। मंत्रालय ने जानकारी दी कि 24 घंटे के भीतर 93 हजार से अधिक लोगों ने कोरोनोवायरस संक्रमण से उबर लिया है। अब तक देश में इस संक्रामक बीमारी से एक करोड़ चौबीस लाख मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -