Friday, January 27, 2023

Mandla : गणतंत्र दिवस का आयोजन गरिमामय रूप से सुनिश्चित करने व्यवस्थाएं पुख्ता करें – हर्षिका सिंह

Must Read

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के आयोजन संबंधी बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस का आयोजन गरीमामय रूप से सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं पुख्ता करें। उन्होंने कहा कि आयोजन संबंधी जिन विभागों की जिम्मेदारी तय की गई है वे सभी निर्धारित समय से पूर्व अपनी तैयारियाँ पूर्ण कर लें। श्रीमती सिंह ने कहा कि ध्वजारोहण के दौरान एवं पश्चात् ध्वजसंहिता का गंभीरता से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अद्यतन ध्वजसंहिता का अध्ययन अवश्य करें।

उन्होंने प्लास्टिक के ध्वज को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के विभिन्न स्तरों पर आयोजन के दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। इसी प्रकार बैठक एवं अन्य व्यवस्थाओं में सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर मॉस्क, सेनेटाईजर एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

श्रीमती सिंह ने कहा कि जिले के सभी कार्यालयों में 26 जनवरी को प्रातः 7ः30 बजे से 8 बजे के बीच ध्वजारोहण समारोह आयोजित करें। जिला स्तरीय कार्यक्रम प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होगा। उन्होंने परेड, झाकियाँ, पार्किंग व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, मीसाबंदियों के सम्मान तथा गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण संबंधी जरूरी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकता की योजनाओं एवं कार्यक्रमों को दृष्टिगत रखते हुए झाकियां तैयार करें। बैठक के अंत में सीएमएचओ डॉ. श्रीनाथ सिंह ने 16 जनवरी से जिले में प्रारंभ हो रहे कोविड वेक्सीनेशन की जानकारी दी तथा सभी विभाग प्रमुखों से अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील की। बैठक में पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत, जिला पंचायत सीईओ तन्वी हुड्डा, अपर कलेक्टर मीना मसराम, एसडीएम मंडला प्रथम कौशिक तथा सभी विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे मृत लोगों के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -