Sunday, January 29, 2023

#Mahashivratri 2021#जानिए कैसे करे महादेव को प्रसन्न: महाशिवरत्रि के दिन शिलिंग पर अर्पित कर दें यह चीज़, हो जाएंगे मालमाल……

Must Read





कहते हैं भगवान शिव को देवो का देव महादेव कहते हैं और ऐसे में शिव जी को सोमवार का दिन अत्यंत प्रिय माना जाता हैं. वहीं पुराणों में ऐसा कहा गया है कि अन्य दिनों की अपेक्षा सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा और अभिषेक करने से कई गुणा लाभ की प्राप्ति होती हैं और वह आप जो मांगते हैं दे देते हैं. कहा जाता है सोमवार के दिन भोलेनाथ से जो माँगा जाए वह मिल जाता है. ऐसे में सोमवार के दिन कई उपाय भी बताए गए हैं जो किए जाए तो बहुत लाभ होता है. आज हम आपको एक ऐसा ही उपाय बताने जा आरहे हैं जिसे करने के बाद आप मालमाल हो सकते हैं और सब कुछ हांसिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं.





हर हर महादेव




उपाय – कहा जाता है शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध से अभिषेक, गन्ने के रस का अभिषेक करने के बाद शिव भगवान को खुश किया जा सकता है. वहीं अगर आप चाहे तो यह सभी चीजें ना चढ़ाकर, एक विशेष चीज चढ़ाने के बाद भी खूब सारा धन हांसिल कर सकते हैं और भगवान शिव से वह सब हांसिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं. आइए बताते हैं. इसके लिए आपको करना बस यह होगा कि कहीं से धतूरा लेकर आए और उसे अच्छी प्रकार से धूल ले और फिर किसी भी शिवमंदिर जाकर इसे चढ़ा देना है. इसी के साथ इस बात का ध्यान रखना है कि धतूरे को चढ़ाने से पहले आप सोमवार की सुबह उठकर नित्य कर्म कर लेना है और फिर स्नान कर साफ-सुथरे वस्त्र धारण कर लेना है.





इसी के साथ अब धतूरे को लेकर इसे शिवमंदिर में जाकर शिवलिंग के ऊपर अर्पित कर देना है. कहते हैं धतूरे को अर्पित करते हुये भगवान शिव का प्रिय मंत्र ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करना है. आप सभी को बता दें कि यह ज्योतिष द्वारा बताए गए सर्वश्रेष्ठ उपाय है जिन्हे करने के बाद बहुत से लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं और यह उपाय आप सभी को मालामाल बना सकता है.


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -