Monday, February 6, 2023

Earthquake : जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.9 रही

Must Read

J&K news : आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया, भूकंप (Earthquake) का केंद्र जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) के डोडा जिले में भालेस्सा के पास स्थित है.
जम्मू: जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) में रविवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. यहां अभी तक किसी के हताहत होने या संपत्ति को किसी तरह से कोई नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं मिली है. आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) के अधिकारियों ने कहा कि सुबह 4.40 बजे आई इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.9 मापी गई है. इसका केंद्र उत्तर में 33.0 डिग्री अक्षांश और पूर्व में 75.86 डिग्री देशांतर पर रहा.

भूकंप का केंद्र डोडा जिले में

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया, भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भालेस्सा के पास स्थित है. कश्मीर में बीते दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. 8 अक्टूबर, 2005 को यहां आए भूकंप से लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के दोनों ही तरफ रहने वाले 80,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 7.6 मापी गई थी.

शनिवार को लद्दाख में आया था भूकंप

बता दें, बीते दिन लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. शनिवार (6 मार्च) सुबह तकरीबन 5 बजकर 11 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सुबह तकरीबन 5 बजकर 11 मिनट पर लद्दाख में रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. { Jammu And Kashmir Earthquake}

यह भी देखे :

खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ……click here 

अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

ऐरा पशुओं की समस्याओं को लेकर कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

श्री राम दूत, रीवा/मध्य प्रदेश: धरने में पधारे मध्य प्रदेश कांग्रेस (जनरल सेक्रेटरी) सीधी जिले के प्रभारी एड. ब्रजभूषण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -