Sunday, January 29, 2023

68 सौ करोड़ रुपये की लागत की 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन

Must Read

Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari ने मध्य प्रदेश में 68 सौ करोड़ रुपये की लागत की 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Union Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari ने मध्य प्रदेश के ओरछा में 18 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनकी लागत छह हजार आठ सौ करोड रुपए है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री डॉक्‍टर वीरेन्द्र कुमार, केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में उपस्थिति थे।

इस अवसर पर श्री गडकरी ने कहा कि स्थानीय लोगों की बेतवा में पुल निर्माण की दो दशक पुरानी मांग पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि 665 मीटर लंबे इस पुल को 25 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि दो-लेन वाले पुल तथा फुटपाथ के निर्माण से ओरछा, झांसी और टीकमगढ़ के बीच सम्‍पर्क बेहतर होगा।

श्री गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों ओरछा, खजुराहो, पन्ना, चित्रकूट, टीकमगढ़ और सांची तक पहुंचना आसान हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भोपाल-कानपुर आर्थिक गलियारे के निर्माण से सीमेंट और खनिजों का परिवहन सुगम होगा तथा लॉजिस्टिक लागत भी कम होगी।

इस कार्यक्रम में श्री गडकरी ने दो हजार करोड़ रुपये की लागत से बमीठा से सतना तक एक सौ पांच किलोमीटर लंबी 4 लेन की ग्रीनफील्ड सड़क के निर्माण की भी घोषणा की। इस सड़क के बनने से टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, खजुराहो और बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -