Sunday, January 29, 2023

हादसों की संभावनाएं बढ़ी गड्ढों में तब्दील हो गया सिवनी अरी मार्ग

Must Read

बारिश होने के कारण सड़क के गहरे गड्ढे राहगीरों को नजर नहीं आ रहे हैं। इससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। हालात यह हैं कि इस रोड में कई जगह सड़क बची ही नहीं है।





सिवनी से अरी मार्ग जगह जगह गहरे व चौड़े गड्ढों में तब्दील हो गया है। गहरे गड्ढों के कारण सड़क हादसों की संभावनाएं बढ़ गई हैं। बारिश होने के कारण सड़क के गहरे गड्ढे राहगीरों को नजर नहीं आ रहे हैं। इससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। हालात यह हैं कि इस रोड में कई जगह सड़क बची ही नहीं है। राहगीर गड्ढों के बीच सड़क खोजकर आना जाना कर रहे हैं।





ओवरलोडेड वाहनों से बर्बाद हो रही सड़कः





30 से 35 टन का भार के अनुरूप इस सड़क को बनाया गया था। कुछ ही माह बीतने के बाद यह सड़क गड्डों में तब्दील हो गई है। 70 से 80 टन लोडेड वाहनों के गुजरने से सड़क बर्बाद हो गई है। अरी में रेंज ऑफिस के सामने सड़क पूरी तरह गहरे व चौड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। इससे क्षेत्र के लोगों को आने जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।





कुरई मार्ग बंद होने से अरी मार्ग में बढ़ी आवाजाहीः





कुरई घाटी में 6 किमी फोरलेन निर्माण के लिए मार्ग को बंद कर दिया गया है। दो माह से कुरई से सिवनी मार्ग बंद है। सितंबर माह तक के लिए इस मार्ग को बंद रखने के आदेश प्रशासन ने दिए हैं। कुरई मार्ग बंद होने के कारण नागपुर-जबलपुर जाने वाले वाहन अब अरी मार्ग से होते हुए आना जाना कर रहे हैं। इससे अरी मार्ग में ओवरलोडेड वाहनों के अलावा राहगीरों की आवाजाही बढ़ गई है। इसके कारण भी सड़क बर्बाद हो रही है। अरी से सिवनी तक जगह जगह सड़क में गड्ढे हो गए हैं। क्षेत्र के लोगों ने गड्ढों में तब्दील सड़क के सुधार कार्य कराए जाने की मांग की है।


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -