Monday, February 6, 2023

मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूल के बच्चो ने रचा इतिहास, 14 विद्यार्थियों ने पहली बार में ही पास की नीट की परीक्षा

Must Read

भोपाल : जावद क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के 14 बच्चों ने बगैर किसी विशेष कोचिंग के नीट की परीक्षा में सफलता अर्जित कर नया इतिहास रचा है। 

neet news

 जावद के सरकारी स्कूलों के 14 विद्यार्थियों ने पहली बार नीट की परीक्षा पास कर इतिहास रचा : मंत्री श्री सखलेचा

यह सभी बच्चे आगामी दिनों में मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बनेंगे और अपने क्षेत्र में सेवाएँ देंगे। इससे क्षेत्र में चिकित्सकों की कमी भी दूर होगी और नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएँ मिलेगी। यह बात सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कही।

मंत्री श्री सखलेचा ने किया 24 करोड़ से अधिक की लागत की सड़क का भूमि-पूजन

मंत्री श्री सखलेचा गुरूवार को जावद विधानसभा क्षेत्र के रतनगढ़ में मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम की 24 करोड़ 13 लाख की लागत से स्वीकृत घाट सेक्शन की लगभग 4 किलोमीटर लंबी सीमेंट कंक्रीट सड़क के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क बिजली पानी के विकास कार्यों के साथ जावद में स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में भी विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि पहली बार जावद क्षेत्र के सरकारी स्कूलों के 14 बच्चे नीट की परीक्षा में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में सफल हुए बच्चों का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएँ और बधाई दी।

संभागीय प्रबंधक श्री सुरेश मनमानी ने बताया कि नीमच सिंगोली मार्ग पर रतनगढ़ में 3.8 किलोमीटर घाट पर सीमेंट कांक्रीट सड़क की स्वीकृति मंत्री श्री सखलेचा के विशेष प्रयासों से प्राप्त हुई है। इस सड़क का निर्माण 9 माह में पूरा हो जाएगा। प्रारंभ में मंत्री श्री सखलेचा ने पूजा-अर्चना कर घाट सेक्शन की सड़क का भूमि-पूजन किया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

ऐरा पशुओं की समस्याओं को लेकर कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

श्री राम दूत, रीवा/मध्य प्रदेश: धरने में पधारे मध्य प्रदेश कांग्रेस (जनरल सेक्रेटरी) सीधी जिले के प्रभारी एड. ब्रजभूषण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -