Saturday, June 10, 2023

बेंगलुरु में हुई हिंसा पुलिस स्टेशन को लगाई आग !

Must Read

बेंगलुरु हिंसा के मामले में स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने हिंसा से जुड़े मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया है. इस बीच जिस कांग्रेस विधायक श्रीनिवासमूर्ति के घर हमला हुआ, उन्होंने कहा कि अगर विधायक के साथ ऐसा हो सकता है, तो दूसरों का क्या होगा. पुलिस जांच करे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे- विधायकएचडी कुमारस्वामी- कोई भी धर्म या समुदाय कानून से ऊपर नहीं,  बेंगलुरु में आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई आगजनी में तीन लोगों की मौत हो गई. कांग्रेस के विधायक श्रीनिवासमूर्ति जिनके घर पर बीती रात हमला किया गया, उनका कहना है कि पुलिस को पूरे मामले पर जांच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. अगर विधायक के साथ ऐसा हो सकता है, तो दूसरों का क्या होगा.





अपने घर पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस विधायक श्रीनिवासमूर्ति ने कहा, ‘कल कुछ अज्ञात लोगों ने मेरे घर पर आग लगा दी, उन्होंने पेट्रोल बम फेंके. पुलिस को जांच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. अगर विधायक के साथ ऐसा हो सकता है, तो दूसरों का क्या होगा.’ विधायक ने कहा, ‘मैंने इस घटना पर गृह मंत्री, पुलिस अधिकारियों और अपनी पार्टी के नेताओं से बात की है. जिन लोगों ने ऐसा किया वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र से नहीं हैं, वे बाहरी हैं. मुझे सुरक्षा मिले तो अच्छा रहेगा.





इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इस हिंसा की आलोचना करते हुए कहा कि कोई भी धर्म या समुदाय कानून से ऊपर नहीं है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि कौन सा धर्म दया के बिना है? सभी जानवरों के लिए दयालुता होनी चाहिए. दया धर्म का आधार है.





मुख्यमंत्री श्री चौहान जी के अनुसार अब प्रदेश में बनेगा एकीकृत जॉब पोर्टल





SDPI का नेता गिरफ्तार





उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म या समुदाय कानून से ऊपर नहीं है. जो कोई भी कानून का सम्मान नहीं करता, उसे दंडित किया जाना चाहिए. सरकार को हुड़दंगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.इस बीच बेंगलुरु में हुई हिंसा के मामले में स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने हिंसा से जुड़े मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया है. SDPI की ओर से भी इस बात की पुष्टि की गई है. गिरफ्तार किए गए नेता का नाम मुजम्मिल पाशा है. इसी संगठन का नाम हिंसा भड़काने में आ रहा था.





पुलिस स्टेशन को लगाई आग





फेसबुक पोस्ट को लेकर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार की रात को जमकर हिंसा हुई जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. भीड़ ने कांग्रेस विधायक के घर पर हमला किया, साथ ही पुलिस स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया.इस हिंसा में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस को भीड़ को काबू में लाने के लिए फायरिंग भी करनी पड़ी थी. पुलिस ने अब तक इस हिंसा के आरोप में करीब 145 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 





कर्नाटक राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने लोगों से शांति बनाने की अपील की है, साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की बात भी कही है.





mp job portal

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

World Tb Day : निश्चय मित्र योजना के अंतर्गत किया गया फूड बास्केट का वितरण

World Tb Day : माननीय MD NHM,राज्य छय अधिकारी,कलेक्टर महोदय सिवनी ,मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डा.राजेश श्रीवास्तव के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -
%d bloggers like this: