Sunday, January 29, 2023

बाघ कर रहा है मवेशियों का शिकार, ग्रामीणों में आक्रोश |Seoni news toady

Must Read

SEONI NEWS TODAY :- सिवनी कुरई ( KURAI ) क्षेत्र से सटे गांवों में बाघ पालतू पशुओ का शिकार कर रहे है बाघों का शिकार हो रहे पालतू मवेशियों को लेकर ग्रामीणों में बहुत आक्रोश है। इस मामले को लेकर उन्होंने वन अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है । पोटिया ग्राम में बाघ ने भैंस का शिकार किया ।





इसी तरह ग्राम करहैया में एक सप्ताह पहले बैलों को बाघ ने घायल किया था । इस क्षेत्र के ग्राम जिरेवाड़ा, रैयाराव, मेटेवानी तथा मऊ गांव के पास ग्राम आलेसुर, पतरइ, नेवारी, आगरी, थावरझोड़ी, बापू टोला, चिखला, झिरिया टोला, गंगाटोला आदि गांवों के आसपास गांवों के समीप आकर बाघों का विचरण है। पूर्व में भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।बाघ और तेंदुए को लेकर लोगों में खौफ है,वहीं दूसरी और भाजपा ने भी अधिकारियों से इस मामले को लेकर कार्रवाई की मांग की है। पेंच के बफर एरिया में दो युवतियों को बाघ ने अपना शिकार बनाया था ।





Seoni news toady





किशोर की डूबने से मौत





सिवनी केवलारी थाने के पलारी चौकी क्षेत्र के ग्राम चिरचिरा में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नीलेश पिता बुल्लू यादव (13) की दिमागी हालत ठीक नहीं रहती है। शुक्रवार को वह घर से बिना बताए कहीं चला गया था। उसके देर रात तक घर न आने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी। शनिवार की दोपहर को गांव से आधा किलोमीटर दूर स्थित वैनगंगा नदी में किशोर का शव उतराता नजर आया। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।





खंभे से गिरे युवक की मौत





SEONI NEWS :- छपारा थाना क्षेत्र में बिजली के खंभे से गिरने से एक शख्स की मौत हो गई। यह घटना बीजादेवरी ग्राम पंचायत के ग्राम बारी में हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विनोद कुमार पिता श्रीप्रसाद काकोडिया चौकी बिजली सुधारने चढ़ा था। इसी दौरान उसे बिजली का जोरदार झटका लगा जिसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद छपारा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।





जहर सेवन से वृद्धा मृत | SEONI NEWS TODAY





सिवनी केवलारी :- थाना के ग्राम मानपुर निवासी 61 वर्षीय वृद्ध महिला की नगर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। घटना के संबंध में कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुनगापार निवासी गोराबाई पति नत्थूलाल (61) जहरीली वस्तु के सेवन के कारण परिवारजनों द्वारा उपचार के लिए नगर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां बीती रात उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।





गेहूं से भरा ट्रक पलटा





सिवनी :- बीती रात में समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं लेकर जा रहा ट्रक बंडोल थाना क्षेत्र के ग्राम बांकी में पलट गया। हालांकि इस घटना में कोई भी जनधन की हानि नहीं हुई। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक क्रमांक एमपी-20 जीए 0938 जो भटमतरा (बीमारी) से गेहूं भरकर नगझर वेयर हाऊस आ रहा था तभी ग्राम बांकी में अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक में गेहूं की बोरी लदी थी।





कुएं में गिरने से दो की मौत | SEONI NEWS TODAY





सिवनी जिले में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग घटनाओं में कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, इनमें एक बच्च भी शामिल है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बकोड़ी टोला में कुएं में गिरने से युवक की मौत हो गई। युवक महादेव वाघमारे (24) पिता अंजू वाघमारे ग्राम सिंगोड़ी जंगल टोला का निवासी था। यह घटना शुक्रवार शनिवार रात्रि की है। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है और तफ्तीश शुरु कर दी है।





इसी प्रकार डूंडा सिवनी थाना क्षेत्र जनतानगर में निवास करने वाले मकबूल खान का नौ वर्षीय पुत्र अल्तमस शनिवार सुबह जनता नगर में ही कुछ लड़कों के साथ नहाने गया था, जहां उसकी डूबने से दुखद मृत्यु हो गई। जानकारी के अनुसार प्रातः 10 बजे जनता नगर के एक कुएं में बच्चे की डूबने की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को कुए से बाहर निकाला। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया।


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

छेत्र में विशेष पत्रकारिता का हुआ सम्मान

जनपद पंचायत नैनपुर कि ग्राम पंचायत पिंडरई मैं विगत कई दिवशो से चल रहे क्रिकेट टेनिस बाल प्रतियोगिता के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -