पासपोर्ट कार्यालय बनकर तैयार ! जाने कब होगा शुभारम्भ : SEONI NEWS


तीन साल के लंबे इंतजार के बाद अंततः पासपोर्ट कार्यालय (Passport office seoni) बनकर तैयार हो गया है । कार्यालय तैयार होने की रिपोर्ट भोपाल स्थित क्षेत्रीय passport karyalay भेजने की कवायद शुरु हो गई है । इसके बाद भोपाल से संबंधित मशीनें आकर फिट होते ही शुभारंभ किया जाएगा, इससे सिवनी में ही जिलावासियों के पासपोर्ट ( Passport ) बनना प्रारंभ हो जाएंगे और लोगों को भोपाल का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।





ऑफिस बनकर तैयार अब शुभारंभ का इंतजार | Passport office seoni





seoni जिला मुख्यालय में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की कवायद लगभग तीन साल से चल रही थी । जगह के अड़गे के कारण यह मामला महीनों लटका रहा । सांसद ढाल सिंह बिसेन के प्रयासों के बाद दलसागर तालाब के सामने स्थित प्रधान डाकघर के पीछे की ओर स्थित कमरों को नए सिरे से बनाकर वहां Passport office खोलने का निर्णय लिया गया । इसके लिए फण्ड मिलने के बावजूद काम प्रारंभ नहीं हो पा रहा था ।





जून माह के प्रारंभ में सांसद की आपत्ति के चलते हरकत में आए अफसरों ने काम प्रारंभ कराया । अब कार्यालय खोलने के लिए कमरों को नए सिरे से तैयार कर लिया गया है । पासपोर्ट कार्यालय में एक कर्मचारी भोपाल स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से लगाया जाएगा, वहीं डाकघर के एक कर्मचारी की भी तैनाती की जाएगी । अप्रैल 2017 में तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिवनी सहित प्रदेश के 13 जिलों में पासपोर्ट ऑफिस खोले जाने की मंजूरी प्रदान की थी इसके बाद विभागों में फाइल दौड़ती रही । विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर डाक विभाग को कई पत्र भी लिखे । इसके बाद जब सांसद बिसेन ने इस मामले को गंभीरता से लिया तो पासपोर्ट कार्यालय की स्थापना की कवायद में तेजी आई।





इनका कहना है





Passport office seoni




सिवनी में अब पासपोर्ट कार्यालय जल्द खुल जाएगा । दलसागर तालाब के सामने स्थित प्रधान डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय के लिए कक्ष तैयार कर लिया गया है









ग्राम छपारा की चिन्हांकित सीमा को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More Articles Like This

Exit mobile version