Monday, February 6, 2023

नेपाल में प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के विश्वास मत हारने के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरु : Nepal samachar

Must Read

नेपाल में निचले सदन में, कल प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के विश्वास मत हारने के बाद, संसद के प्रमुख विपक्षी दलों ने नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरु कर दी हैं। विपक्षी नेताओं- शेरबहादुर देउबा, पुष्प कमल दहाल और उपेन्द्र यादव ने राष्ट्रपति बिद्यादेवी भंडारी से मुलाक़ात कर आज संसद का विशेष सत्र शुरु होने के तुरंत बाद सरकार गठन की प्रक्रिया शुरु करने का अनुरोध किया।

Prime Minister K.P. Sharma Oli
Prime Minister K.P. Sharma Oli
नेपाली कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी और नेपाल-माओवादी सेंटर के सभी नेताओं तथा यादव के नेतृत्व वाली जनता समाजवादी पार्टी के एक गुट ने राष्ट्रपति भंडारी से संविधान का अनुच्छेद 76(2) लगाने का अनुरोध किया है।

इससे पहले, नेपाल में, प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली संसद में विश्वास मत हार गए। 275 सदस्यों वाले निचले सदन- प्रतिनिधि सभा में कल एक विशेष सत्र में हुए मतदान में जीत के लिए श्री ओली को 136 मतों की ज़रुरत थी लेकिन वे 93 वोट ही जुटा सके। पिछले सप्ताह कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-माओवादी सेंटर द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी।

खबर सीधे आपके Whatsapp (वाट्सऐप) में अभी ज्वाइन करे ,… और अधिक जानकारी के लिए हमे ट्विटर में फ़ॉलो करे

SRDnews टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

ऐरा पशुओं की समस्याओं को लेकर कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

श्री राम दूत, रीवा/मध्य प्रदेश: धरने में पधारे मध्य प्रदेश कांग्रेस (जनरल सेक्रेटरी) सीधी जिले के प्रभारी एड. ब्रजभूषण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -