Friday, January 27, 2023

चपरासी को मिल रही 8 लाख रूपये सैलरी, फिर भी काम नहीं कर रहे लोग | videsh me chaprasi ki salary kitni hoti hai ?

Must Read

videsh me chaprasi ki salary : एक ओर जहां कई लोग स्वीपर और चपरासी के काम को छोटा समझते हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया में स्वीपर की जॉब के लिए वहां 8 लाख रुपये प्रति माह तक का पैकेज मिल रहा है. इसके बाद भी कोई वहां काम करने को राजी नहीं है.

videsh me chaprasi ki salary
videsh me chaprasi ki salary



कई लोग साफ-सफाई यानी स्वीपर और चपरासी का काम को छोटा मानते हैं. स्वीपर के काम की सैलरी भी काफी कम होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां स्वीपर का काम करने वालों को बंपर सैलरी (chaprasi ki salary) मिल रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, स्वीपर की जॉब के लिए वहां 8 लाख रुपये प्रति माह तक का पैकेज मिल रहा है. इसके बाद भी कोई वहां काम करने को राजी नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया में स्वीपर की है भारी कमी

डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों स्वीपर की भारी कमी है. इस वजह से वहां के स्वीपर की सैलरी में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल रहा है. स्वीपर की कमी होने से कई कंपनियां सफाई कर्मियों को एक्स्ट्रा छुट्टियों के साथ-साथ कई सुविधाएं मुहैया करा रही हैं. आलम ये है कि एक कंपनी स्वीपर की जॉब के लिए 8 लाख रुपये प्रति माह तक का पैकेज दे रही है.

1 करोड़ तक का मिल रहा है पैकेज 

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की सिडनी स्थित सफाई कंपनी एब्सोल्यूट डोमेस्टिक्स सफाईकर्मियों के लिए कई पैकेज का ऐलान किया है. अगर कोई ये जॉब करना चाहता है तो उसका इंटरव्यू होगा. इसके बाद 72 लाख से 1 करोड़ के बीच उसको पैकेज दिया जाएगा. इतना ही नहीं सफाई कर्मियों को हफ्ते में 2 दिन की छुट्टियां भी मिलेंगी. अन्य कर्मचारियों की तरह स्वीपर को भी 5 दिन काम करना होगा. इसके साथ ही सफाईकर्मियों को दिन में 8 घंटे से ज्यादा काम नहीं करना पड़ेगा.

ओवर टाइम के मिलेंगे एक्स्ट्रा रुपये

एब्सोल्यूट डोमेस्टिक्स के प्रबंध निदेशक जो वीस ने बताया कि कंपनी को इन दिनों सफाईकर्मी नहीं मिल रहे हैं. इसे देखते हुए कंपनी ने ये ऑफर लॉन्च किए हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई सफाईकर्मी ओवर शिफ्ट काम करना चाहता है, तो उसे 3600 रुपये प्रति घंटे एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे. सफाईकर्मियों की तलाश में कंपनी नए-नए विज्ञापन जारी कर रही हैं. इसके बाद भी उन्हें स्वीपर का काम करने वाले लोग नहीं मिल रहे हैं.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे मृत लोगों के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -