Sunday, February 5, 2023

खुशखबरी : कान्हा टाइगर रिजर्व में शुरू हुआ पर्यटन

Must Read

Kanha Tiger Reserve :- adventure के शौकीन लोगो के लिए एक बहुत ही ख़ुशी की खबर मिली है देश का सर्वाधिक लोकप्रिय टाइगर रिजर्व में से एक कान्हा राष्ट्रीय उद्यान (Kanha Tiger Reserve) में सोमवार 15 जून से पर्यटन को शुरू कर दिया गया है । प्रथम दिन खटिया प्रवेश द्वार से 9 वाहन में 36 और मुख्य प्रवेश द्वार से 10 वाहन में 40 पर्यटकों ने प्रवेश किया। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के कारण मार्च से कान्हा राष्ट्रीय उद्यान पर्यटकों के लिये बंद कर दिया गया था।





Kanha Tiger Reserve : पहले दिन 76 पर्यटकों ने किया भ्रमण





कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए केन्द्र और प्रदेश शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार पुन: कान्हा राष्ट्रीय उद्यान को पर्यटकों के लिये खोला गया है। सफारी के लिये ऑनलाइन टिकिट सुविधा पहले की तरह बहाल कर दी गई है। अलग-अलग समूहों से आये 4 पर्यटकों को एक वाहन में प्रवेश दिया गया।





जबकि एक ही परिवार से आये 6 लोग एक वाहन में बैठे। केन्टर वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिये 18 की जगह 12 व्यक्ति और दो गाइड के स्थान पर एक गाइड को ही अनुमति दी गई। पार्क में 10 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक उम्र के पर्यटकों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। गाइडलाइन के अनुसार पर्यटक कर्मचारी, गाइड और वाहन चालकों ने मास्क के साथ थर्मल स्क्रीनिंग और सुरक्षा के सभी इंतजामों के बाद भ्रमण आरंभ किया।





अधिक जानकारी के लिए हमें टेलीग्राम और ट्विटर पर फोलो करे





seoni khawasa news updfate




अंधविश्वास : बाघ के अंगों से पैसा कमाने की चाहत में…


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

ऐरा पशुओं की समस्याओं को लेकर कमिश्नर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन

श्री राम दूत, रीवा/मध्य प्रदेश: धरने में पधारे मध्य प्रदेश कांग्रेस (जनरल सेक्रेटरी) सीधी जिले के प्रभारी एड. ब्रजभूषण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -