Friday, January 27, 2023

कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक ! व्यापम घोटाला

Must Read

कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में फर्जीवाड़े के आरोप लगने शुरु हो गए हैं. छात्र नेताओं का कहना है कि पेपर लीकर हुआ है. इसकी जांच होनी चाहिए.





जबलपुर । हाल ही में हुई कृषि विस्तार अधिकारी परीक्षा में घोटाले के आरोप लगने लगे हैं. 700 पदों पर भर्ती हुई थी. छात्रों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. रिजल्ट में तीन छात्रों को 99% अंक कैसे मिले. छात्रों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है.





घोटाले का आरोप





10 फरवरी और 11 फरवरी को व्यापम ने कृषि विस्तार अधिकारी के पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया था. इस परीक्षा में करीब 25 हजार कृषि स्नातक अभ्यर्थी बैठे थे. इस परीक्षा में कृषि विस्तार अधिकारी के 700 पदों के लिए भर्ती की जानी है.





परीक्षा में फर्जीवाड़े का आरोप





छात्र नेता ने आरोप लगाया है कि इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. छात्र नेता का आरोप है कि कुछ अभ्यर्थी परीक्षा से पहले ही कह रहे हैं कि उनके सौ फीसदी नंबर आएंगे. 17 तारीख को जैसे ही रिजल्ट आया, तो इन छात्रों को 99% नंबर मिले. छात्र नेता का ये भी आरोप है कि इन अभ्यर्थियों ने बड़ी मुश्किल से डिग्री हासिल की थी. ऐसे में इनके इतने नंबर कैसे आ सकते हैं. इस बात की आशंका है कि इन्हें परीक्षा का पेपर पहले मिल चुका था. कृषि विश्वविद्यालय के छात्र संगठन के नेता गोपी अंजना ने परीक्षा रद्द नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.





3 सवाल गलत , फिर 99 % नंबर कैसे ?





छात्र नेता गोपी अंजना का कहना है कि पेपर में तीन सवाल ही गलत थे. ऐसे में 99% नंबर मिलना इस पूरी परीक्षा पर सवाल खड़ा करता है. छात्र नेता ने इसकी जांच की मांग की है.


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे मृत लोगों के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -