Friday, January 27, 2023

एक भी सैंपल पॉजीटिव नहीं |Narsinghpur corona news

Must Read

Narsinghpur corona news :- टोटल लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर हो रही निरंतर कार्रवाई Narsinghpur जिले में टोटल लॉक डाउन के दौरान पुलिस व जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। शुक्रवार 22 मई तक की स्थिति में पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में धारा 151 जाफौ के तहत 832 प्रकरणों में 1004 व्यक्तियों व धारा 107, 116 (3) के तहत 2092 प्रकरणों में 2493 व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।





आबकारी एक्ट के तहत 102 प्रकरणों में 102 व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 4179 पाव देशी व विदेशी मदिरा तथा 692 लीटर कच्ची महुआ शराब की जप्ती की गई। इसी तरह धारा 188 के तहत 554 प्रकरणों में 712 व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।





Narsinghpur corona news





जिले में आयुष विभाग द्वारा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाईयों व हर्बल काढ़ा का वितरण जारी . सीईओ जिला पंचायत ने सरपंच- सचिवों से ली वितरण की जानकारी corona वायरस कोविड- 19 के संक्रमण से बचाव, नियंत्रण और रोकथाम के लिए लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना और विशेष सावधानी बरतना जरूरी है।





इस दिशा में जिले का आयुष विभाग लगातार कार्य कर रहा है। आयुष विभाग द्वारा लोगों को इम्युनिटी बूस्टिंग/ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाईयां और हर्बल काढ़ा का वितरण शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में किया जा रहा है। इस बारे में सीईओ जिला पंचायत श्री केके भार्गव ने सरपंचों और ग्राम पंचायत सचिवों से जानकारी ली।





7 से 8 हजार लोगो को दवाई वितरण | Narsinghpur corona news





जिला आयुष अधिकारी डॉ. सुरत्‍ना सिंह चौहान 55 टीमों के साथ ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगातार कार्य कर रही हैं। आयुष दवाईयों और हर्बल काढ़े का वितरण जिले के 75 प्रतिशत क्षेत्र में किया जा चुका है। शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन 7 से 8 हजार लोगों को इनका वितरण किया जा रहा है।





आयुष विभाग द्वारा सरपंचों को हर्बल काढ़ा बनाने और कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतने के बारे में जानकारी दी जा रही है। चांवरपाठा ब्लाक में भी पंचायत सदस्यों के सहयोग से टीम बनाकर काम किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां बरतें और हर्बल काढ़े का उपयोग करें। इस मौके पर आयुष टीम एवं नोडल अधिकारी डॉ. कमलेश भी मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह से जिला आयुष अधिकारी ने जिले के प्रमुख नगरीय क्षेत्रों में सब्जी एवं फल बाजार में विक्रेताओं को नियमों का पालन करते हुए आयुष दवाईयों एवं हर्बल काढ़ा का वितरण किये जाने के बारे में भी चर्चा की।





एक भी सैंपल पॉजीटिव नहीं | corona news





जिले में 22 मई तक कोविड- 19 के कुल 311 सेम्पल लिये गये। जांच उपरांत 266 नेगेटिव व 21 रिजेक्ट और 24 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जिले में वर्तमान में किसी मरीज का सैंपल पॉजीटिव नहीं पाया गया। सर्दी- खांसी, क्यूआरटी और जिले के समस्त शासकीय चिकित्सालय की ओपीडी संख्या में कुल 32395 मरीजों की जांच की गई, जिसमें कोरोना के संक्रमण के 8595 संदिग्ध केस जांचे गये।





बाहर से आये व्यक्तियों की जानकारी





प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में विदेश, प्रदेश के बाहर व जिले के बाहर से कुल 10437 व्यक्ति आये हुये हैं, 10358 व्यक्तियों को होम कोरंटाइन किया जा रहा है। विदेश से कुल 151 व्यक्ति आये हुये हैं, जिसके तहत 72 व्यक्तियों को होम कोरंटाइन किया जा रहा है। प्रदेश के बाहर से आये कुल 2117 व्यक्ति हैं, जो 2117 व्यक्तियों को होम कोरंटाइन किया जा रहा है। इसी तरह जिले के बाहर से आये कुल 1869 व्यक्ति व 1869 व्यक्तियों को होम कोरंटाइन किया जा रहा है।





अधिक जानकारी के लिए हमे टेलीग्राम में ज्वाइन करे





Jeevan Shakti Yojana in hindi




मुख्यमंत्री जीवन शक्ति योजना महिलाओं ने बनाऐ 19 हजार से अधिक…





nadiya ki khabar




कैसे नर्स की चमकी किस्मत एक भूल से मिला मिस एक्स…


- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
Latest News

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे

बंद पड़ी खदान में गैस रिसाव से चार लोगों की मौत, कबाड़ चोरी करने घुसे थे मृत लोगों के...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -